ticker

'बोलो ज़िन्दगी' ऑनलाइन मैगजीन के एडिटर हैं राकेश सिंह 'सोनू'

Wednesday 13 February 2019

डायरी - लाइफ टाइम तुम्ही मेरी वैलेंटाइन रहोगी 'प्रिय'

जानता हूँ प्रिय❤😘 आज वैलेंटाइन डे💘 है... मगर तुम्हारे प्रति मेरा प्रेम💝 सिर्फ एक दिन या एक हफ्ते का मोहताज नहीं है. सिर्फ तीन किताबें और कुछ अचीवमेंट तुम्हें समर्पित कर देने भर तक ही मेरा प्रेम💝 सीमित नहीं हो सकता बल्कि मेरे हर कदम, सोच व इरादों में तुम बसी हुई हो. 
        प्रिय❤😘 मेरे हित में तो यही रहता कि मुझ जैसे इमोशनल लड़के को कभी प्रेम ही नहीं होता, तुम्हारी तरह कभी कोई लड़की मेरी ज़िंदगी में आई ही नहीं होती. लेकिन अब जब यह हसीन हादसा हो चुका है तो बोलो प्रिय❤😘 मैं क्या करूँ? उसूलों का पक्का जो ठहरा, जब किसी के साथ दोस्ती, दुश्मनी या कोई अन्य रिश्ता मैं पूरी शिद्दत से निभाता हूँ फिर तुमसे तो स्नेह💝 वाला रिश्ता जोड़ लिया है मैंने... तो इसे भी पूरी शिद्दत से ही निभाउंगा ना मैं. क्योंकि तुमसे किया मेरा हर कमिटमेंट मुझे याद है और अपने हिस्से का कमिटमेंट तो मुझे निभाना ही होगा वरना अपनी ही नज़रों में गिर जाऊँगा.
 
    जब तुमसे प्रेम💝 हुआ सोचता था कि तुम्हें कैसे बताऊंगा, घरवालों-दुनियावालों को बताने की हिम्मत कहाँ से लाऊंगा ? लेकिन आज सबको पता चल गया है और यह हिम्मत तुम्हारे प्यार ने ही तो दी मुझे. मैंने महसूस किया सबको अपनी पड़ी है. किसी को स्टेटस की चिंता, किसी को कास्ट की चिंता, किसी को धन-दौलत की चिंता तो किसी को दुनिया-समाज की चिंता है. पर क्या किसी ने यह टटोलने की कोशिश की कि मैं किस हाल में हूँ, मेरा दिल क्या चाहता है? मैं लाखों-करोड़ों कमा लूँ, खूब नाम-शोहरत बना लूँ तो भी क्या फायदा...क्या इन सब चीजों से मेरा दिल हमेशा के लिए खुश रह पाएगा, क्या मैं इन चीजों के सहारे जिंदगी भर चैन की सांस ले पाऊँगा...? नहीं प्रिय❤😘 क्योंकि बहुत पहले ही मुझे इसका एहसास हो गया था कि मेरे मुस्कुराने की वजह तुम ही हो.
 
मैं याद नहीं रखना चाहता कि लोगों ने मेरी चाहत का कितना मज़ाक उड़ाया है. मेरी हास्यप्रद बातें सुनकर तुम्हारे लबों पर जो मुस्कुराहट खिलती थी मैं बस वही क्षण याद रखना चाहता हूँ. मेरी उदासी दूर करने के लिए तुम्हारे जो मीठे बोल मेरे कानों में गूंजते थें मैं बस वही याद रखना चाहता हूँ. हर चैलेंजिंग काम में मुझे प्रोत्साहित करने के लिए तुम्हारी तरफ से जो Wish आती थी मैं बस वही याद रखना चाहता हूँ...
    मैं यह भी जानता हूँ प्रिय❤😘 कि जब भी कभी तुम अपने हृदय💗 को स्पर्श करोगी तो उसकी धड़कनों में मेरा नाम तुम्हें अवश्य सुनाई देगा लेकिन तुम उसे अनसुना कर दोगी, क्योंकि तुम मजबूर होगी. लेकिन मैं दुनिया-जहान से लड़ते हुए, दर्द भरे आंसुओं को पीते हुए भी तुम्हें चाहता रहूँगा क्योंकि मैं भी तो अपने दिल के हाथों मजबूर हूँ. इसलिए तुम्हें हद से ज्यादा चाहने💝 का जो जिंदगी भर का कसूर करूंगा, उसके लिए हो सके तो मुझे माफ़ कर देना...🙏🙏🙏
    हां प्रिय❤😘, मुझे बहुत दुख💔 होगा जब तुम किसी और की हो जाओगी, लेकिन खुशी इस बात की रहेगी कि मैं ज़िंदगी भर के लिए तुम्हारा ही रहूँगा...
Rakesh Singh 'Sonu' 

No comments:

Post a Comment

Latest

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में पटना में बाईक रैली Ride For Women's Safety का आयोजन किया गया

"जिस तरह से मनचले बाइक पर घूमते हुए राह चलती महिलाओं के गले से चैन छीनते हैं, उनकी बॉडी टच करते हैं तो ऐसे में यदि आज ये महिला...