ticker

'बोलो ज़िन्दगी' ऑनलाइन मैगजीन के एडिटर हैं राकेश सिंह 'सोनू'

Wednesday 27 February 2019

भारतीय सेना के साहसिक कदम को सैल्यूट करते हुए युवाओं ने निकाली वीर सम्मान यात्रा

पटना, 27 फरवरी, दोपहर को पटना की सड़कों पर युवाओं की टोली होली आने के पहले ही होली मना रही थी. चेहरे पर असीमित ख़ुशी का भाव लिए युवा एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगा रहे थें....'जय भारत' और 'जय भारत की सेना' के जयघोष गूंज रहे थें....और यह नज़ारा था भारतीय सेना के साहसिक कदम को सैल्यूट करते हुए पटना के युवाओं द्वारा निकाली गयी वीर सम्मान यात्रा का जिसमे सैकड़ों की तादात में जोशीले देशभक्त युवा शामिल हुए.
विगत दिनों पुलवामा में हुए शहीदो को खोने से शोकाकुल संपूर्ण राष्ट्र द्वारा पाकिस्तान के नापाक मंसूबो के खिलाफ एकमत हो कर जो आवाज उठाया गया था, उसके फलस्वरुप जब मंगलवार को भारतीय वायुसेना के जवानों ने पाकिस्तान क्षेत्र में प्रवेश कर आतंकी अड्डो को नष्ट किया जिसमें कि लगभग 300 से अधिक आतंकी मारे गये. जिससे संपूर्ण देश में जो बदले की ज्वाला जाग्रत थी अब जाकर थोड़ी शांत हुई है.

इसी के मद्देनजर "हेल्पिंग ह्यूमन" तथा "संस्कृति फांउडेशन" के तत्वाधान में सुश्री अकांक्षा चित्रांश तथा दुर्गेश सोनू के नेतृत्व में बोरिंग रोड से वीर सम्मान यात्रा निकाली गयी जिसमे छोटी पटनदेवी से बाबा विवेक द्विवेदी जी, रवि, रमन, गौरव ,कौशल कुमार, अमित कुमार, संजीव कुमार, आशा गोयल ,गुड्डू बाबा ,विवेक विश्वास ,विनय पाठक, सीके झा, विश्व कीर्ति पंजियार, राजीव रमेश आदि की टीम के साथ सैकड़ो की तादात में युवक-युवतियाँ व बड़े-बुजुर्ग पूरे उत्साह के साथ इस वीर सम्मान यात्रा में शामिल हुए तथा भारत एवं भारतीय सेना के जयकारे लगाए. यह सम्मान यात्रा बोरिंग रोड चौराहा से राजापुर पुल, ए.एन कॉलेज, पानी टंकी होते हुए पुन: बोरिंग रोड चौराहा तक लाकर समापन किया गया.

No comments:

Post a Comment

Latest

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में पटना में बाईक रैली Ride For Women's Safety का आयोजन किया गया

"जिस तरह से मनचले बाइक पर घूमते हुए राह चलती महिलाओं के गले से चैन छीनते हैं, उनकी बॉडी टच करते हैं तो ऐसे में यदि आज ये महिला...