ticker

'बोलो ज़िन्दगी' ऑनलाइन मैगजीन के एडिटर हैं राकेश सिंह 'सोनू'

Saturday 16 March 2019

सामाजिक संस्थाओं ने रेनबो होम्स के बच्चों के साथ मनाया 'रंगोत्सव'

पटना, 16 मार्च, संस्कृति फाउंडेशन, माँ पटनदेवी गौ मानस सेवा संस्थान और हेल्पिंग ह्यूमन के सहयोग से पटना के बोरिंग रोड में आज रेनबो होम्स परिवार के बच्चे- बच्चियों के साथ होली मिलन का समारोह आयोजित किया गया। आकांक्षा चित्रांश ,बाबा विवेक द्विवेदी और दुर्गेश सोनू के अनुसार इस होली मिलन समारोह में पूरे बिहार से सामाजिक कार्यो में अव्वल रहने वाले लोगों ने भाग लिया।सबसे पहले पुलवामा हमले में शहीद लोगों को श्रद्धांजलि देकर एक मिनट का मौन रखकर और देशभक्ति गीत गाकर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस अवसर पर रेनबो होम्स के बच्चों द्वारा देशभक्ति के गानों पर कार्यक्रम भी हुआ।
     
इस अवसर पर टीम अभिमन्यु के सदस्य, माया कौशल्या फाउंडेशन के सदस्य और मधु मंजरी, कौशल शर्मा, ,कुमार पीयूष राज, अमित कुमार, सुमन सौरव ,ऋषिकेश कुशवाहा, वरुण कुमार वर्मा, डॉ मनोज केसरी, संजय प्रकाश यादव, रामाशीष यादव, सुमित गुप्ता, कौशलेंद्र कुमार, गोपीचंद ,राजीव रंजन जी ने बच्चे बच्चियों का हौसलावर्धन किया। बच्चे- बच्चियों को उपहार भी दिए गए और उन्हें अच्छा नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया गया। पटना कोतवाली के डीएसपी डॉक्टर राकेश कुमार जी  ने बच्चों के लिए स्केटिंग शू और कपड़ों का वितरण किया।
           इस अवसर पर सामाजिक मुद्दों पर लिखी किताब "उड़ान" के लेखक संजीव कुमार ने कहा कि "ये बहुत अच्छी पहल है और पूरे भारत मे हर पर्व त्योहार पर इस तरह के बिना परिवार के बच्चों को शामिल कर पारिवारिक प्यार देने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि ये बच्चे ही भारत के भविष्य हैं।"
     इस अवसर पर शामिल होकर बच्चों को अपना प्यार और आशीष देने के लिए सभी लोगों को संस्कृति फाउंडेशन, श्री पटनदेवी गौ मानस सेवा संस्थान और हेलपिंग ह्यूमन की तरफ से धन्यवाद दिया गया।

No comments:

Post a Comment

Latest

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में पटना में बाईक रैली Ride For Women's Safety का आयोजन किया गया

"जिस तरह से मनचले बाइक पर घूमते हुए राह चलती महिलाओं के गले से चैन छीनते हैं, उनकी बॉडी टच करते हैं तो ऐसे में यदि आज ये महिला...