ticker

'बोलो ज़िन्दगी' ऑनलाइन मैगजीन के एडिटर हैं राकेश सिंह 'सोनू'

Sunday 17 March 2019

किन्नर और दिव्यांगों ने खेली अबीर और फूलो के साथ होली

पटना, 17 मार्च, युवा आवास सभागार में बिहार विकलांग अधिकार मंच , किन्नर अधिकार मंच ,  बिहार विधिक लोक मंच पटना के संयुक्त तत्वाधान में किन्नर और दिव्यांगों द्वारा होली महोत्सव का आयोजन किया गया. मौके पर पटना के जाने-माने चिकित्सक डॉक्टर दिवाकर तेजस्वी, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव मधु मंजरी, अधिवक्ता मो० घन्नी सर, साकेत आनंद , कुमार विवेक, संजय राणा, समाजसेवी निता सिन्हा , भरत कौशिक , राकेश कुमार पटेल , गुडू कुमार ,धनंजय कुमार, गौतम यादव, सुधीर पासवान, नवीन झा, आलोक कुमार, सौरव भारती पासवान के अलावे दीपिका, पायल, रागिनी, शिवानी, रंजीता, छाया तिवारी, रिचा राजपूत आदि की प्रमुख उपस्थिति रही. दिव्यांगों और किन्नरो के संग होली महोत्सव में अबीर और फूलो के साथ होली खेली गयी जहाँ लोगों ने पर्यावरण को बचाने के लिए भी संकल्प लिया.
अतिथियों ने कहा कि यह बिहार का पहला होली महोत्सव हो रहा है जिसमें समाज के वंचित वर्ग या दिव्यांगों एवं किन्नरों के अलावे महिलाएं, युवा, छात्र / छात्राएं, अधिवक्ता , समाज सेवी , पत्रकार , कलाकार , मीडिया कर्मी आदि ने होली की खुशियों में शामिल होकर महोत्सव को ऐतिहासिक बनाया.
होली महोत्सव में कलाकार के रूप में सुनील कुमार अभियंता , सरबजीत भाटिया, अरुण गौतम ने अपनी कलाकारी की छाप छोड़ी.
      मौके पर आयोजकों और अतिथियों को भारी संख्या में पौधा लेकर संकल्प दिलाया गया कि पर्यावरण को बचाना है, स्वस्थ समाज को बनाना है. साथ ही सभी अतिथियों को पौधा देकर सम्मानित भी किया गया. इस आयोजन को सफल बनाने में लखन कुमार, लक्ष्मण कुमार, मनोज कुमार, पप्पू कुमार आदी का भी योगदान रहा.

No comments:

Post a Comment

Latest

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में पटना में बाईक रैली Ride For Women's Safety का आयोजन किया गया

"जिस तरह से मनचले बाइक पर घूमते हुए राह चलती महिलाओं के गले से चैन छीनते हैं, उनकी बॉडी टच करते हैं तो ऐसे में यदि आज ये महिला...