ticker

'बोलो ज़िन्दगी' ऑनलाइन मैगजीन के एडिटर हैं राकेश सिंह 'सोनू'

Sunday 17 March 2019

बिहार के विपुल को शिक्षा महाकुम्भ मे मिला उत्कृष्ट उपलब्धि सम्मान

पटना, 17 मार्च, प्रतापगढ़, उत्तरप्रदेश मे मौर्य बंधुत्व क्लब के द्वारा आयोजित दो दिवसीय शिक्षा महाकुम्भ मे बिहार राज्य से सारण ज़िले के विपुल शरण को उनके द्वारा किये जा रहे शिक्षा के क्षेत्र मे उत्कृष्ट कार्यों के लिए देश के जाने-माने वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉक्टर सी. एम. नौटियाल के हाथों उत्कृष्ट उपलब्धि सम्मान से नवाज़ा गया.
ज्ञात हो कि विपुल को ये सम्मान उनके और उनकी टीम द्वारा संचालित स्किल माइंड्स फाउंडेशन के विभिन्न प्रोजेक्ट्स और शैक्षणिक जागरूकता अभियानों के लिए दिया गया है.  विपुल, लोगो के बीच अपने नये-नये सोशल एक्सपेरिमेंट और शिक्षा के क्षेत्र मे नवाचार को लेकर हमेशा से ही चर्चा मे रहते हैं .
हाल ही मे विपुल की प्रसिद्धि उनके नये पहल 'शिक्षा पे चर्चा' को लेकर काफी बढ़ी है . शिक्षा पे चर्चा अब बड़ा रूप लेता हुआ दिखाई देने लगा है . विपुल बताते हैं कि ये सफलता उनके टीम की बदौलत है . उनकी टीम से उन्होंने प्रियतम अभिनव,  बसंत सिंह,  मृणाल कश्यप, रवि भूषण कुमार और मार्गदर्शन मंडली से श्री दिनेश कुमार,  राजेश सिंह  और रवि प्रकाश का नाम बताते हुये इन सब को धन्यवाद ज्ञापित किया.
इस सम्मान को विपुल ने अपने माता-पिता और अपने सभी साथियों को समर्पित किया है .
बताते चले कि विपुल को इससे पहले हाल ही मे हुये दक्षिण एशियाई युवा सम्मेलन 2018 जो कि कोलंबो श्रीलंका मे हुआ था वहाँ भारत का प्रतिनिधि चुनकर भेजा गया, साथ ही उन्हें पीपल्स च्वाइस लीडर अवार्ड 2018 से भी  नवाज़ा गया.
इसके पहले भी विपुल को बिहार एक्सेलेंसी अवार्ड 2017, भारत लीडरशिप अवार्ड 2018, एहसास प्रेरक अवार्ड 2018, इंडिआज़ यूथ आइकॉन अवार्ड 2018, यंग अचीवर अवार्ड 2018 और भी कई सम्मानों से नवाज़ा जा चुका है.

No comments:

Post a Comment

Latest

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में पटना में बाईक रैली Ride For Women's Safety का आयोजन किया गया

"जिस तरह से मनचले बाइक पर घूमते हुए राह चलती महिलाओं के गले से चैन छीनते हैं, उनकी बॉडी टच करते हैं तो ऐसे में यदि आज ये महिला...