ticker

'बोलो ज़िन्दगी' ऑनलाइन मैगजीन के एडिटर हैं राकेश सिंह 'सोनू'

Thursday 29 August 2019

"देहदान-महादान" विषय पर पटना मारवाड़ी महिला समिति ने छात्राओं के बीच कराई प्रतियोगिता



28 अगस्त, सुबह 10:30 बजे, पटना मारवाड़ी महिला समिति द्वारा कन्या मध्य विद्यालय अमलाटोला, गर्दनीबाग में सभी कक्षा की छात्राओं के बीच पेंटिंग स्लोगन और निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । प्रतियोगिता का विषय था - देहदान-महादान ।


समिति की अध्यक्ष श्रीमती नीना मोटानी ने बताया कि "इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन समाज मे सभी को अंगदान नेत्रदान और देहदान के प्रति जागरूक करने के लिए हमारी समिति द्वारा हमेशा किया जाता है।"
श्रीमती केसरी अग्रवाल ने बच्चों को अंगदान का महत्व समझाया कि एक व्यक्ति अंगदान से 8 व्यक्तियों को जीवनदान दे सकता है।


उक्त प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले बच्चों को पुरस्कृत कर उनका हौसला बढ़ाया गया। बच्चे पुरस्कार पाकर बहुत खुश हुए। प्रतियोगिता में भाग लेनेवाले सभी बच्चों के बीच बिस्किट और टॉफी का वितरण किया गया। 400 बच्चों के बीच समिति के सहयोग से 400 जोड़े मोजों का वितरण किया गया ।


कार्यक्रम में करीब 15 महिलाएं शामिल थीं जिनमे मुख्य रूप से थीं निशि अग्रवाल, उर्मिला संथालिया कौशल्या अग्रवाल,कांता अग्रवाल, परमात्मा भगत, लीलावती अग्रवाल, कृष्णा अग्रवाल इत्यादि।



No comments:

Post a Comment

Latest

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में पटना में बाईक रैली Ride For Women's Safety का आयोजन किया गया

"जिस तरह से मनचले बाइक पर घूमते हुए राह चलती महिलाओं के गले से चैन छीनते हैं, उनकी बॉडी टच करते हैं तो ऐसे में यदि आज ये महिला...