ticker

'बोलो ज़िन्दगी' ऑनलाइन मैगजीन के एडिटर हैं राकेश सिंह 'सोनू'

Sunday 14 May 2017

प्रसिद्ध चित्रकार राजा रवि वर्मा जयंती पखवारा समापन समारोह सह सांस्कृतिक संध्या

सिटी हलचल
 Reporting : Bolo Zindagi


पटना, 13 मई की शाम भाजपा प्रदेश कार्यालय परिसर में मशहूर चित्रकार राजा रवि वर्मा की जयंती पखवारा के समापन पर आर्ट्स कॉलेज के विद्यार्थियों की चित्रकला, छापाकला एवं मूर्तिकला की प्रदर्शनी लगाने के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन हुआ. मौके पर आये मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद जी ने कहा कि " कला और कलाकार हमारी भारतीय संस्कृति के प्राण हैं. इसके बगैर हम भारत की गौरवमई इतिहास को पूरा नहीं कर सकते और राजा रवि वर्मा इसी गौरवमई परम्परा के एक नामचीन कलाकार थे. जिन्होंने अपने तैल्य चित्रकला से भारत का परचम पूरे विश्व में लहराया." वहीँ कला संस्कृति मंच के प्रदेश संयोजक वरुण कुमार सिंह ने कहा कि हम कला और साहित्य के इन सभी रत्नो की जयंती और पुण्यतिथि इसलिए भी मनाते हैं कि हमें समय-समय पर उनसे प्रेरणा मिलती रहे और हम अपने गौरवशाली इतिहास को और ऊंचाइयों तक ले जाने में कामयाब हों." इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री श्री रामकृपाल यादव, नेता प्रतिपक्ष डॉ. प्रेम कुमार, श्री नंदकिशोर यादव, पूर्व अध्यक्ष आनंद मिश्र सहित बिहार प्रदेश के सभी नेता मौजूद रहे.
   
   आयोजन परिसर में ही युवा कवी-लेखक राकेश सिंह 'सोनू' की प्रेमिका की याद में लिखी रोमांटिक पुस्तक 'तुम्हे सोचे बिना नींद आये तो कैसे?' का स्टाल भी लगा था जहाँ जाकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय जी ने पुस्तक का अवलोकन किया और राकेश 'सोनू' ने उन्हें अपनी पुस्तक भेंट स्वरुप दी.
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को अपनी पुस्तक भेंट करते हुए राकेश सिंह 'सोनू'
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से चित्रकला में सिन्नी कुमारी, सुनील कुमार, गौरव त्रिपाठी, अभिषेक कुमार, मोनिका शर्मा, चन्दन कुमार, विशेन्द्र नारायण, साक्षी कुमारी की प्रदर्शनी लगी थी. छापा कला में दिव्या सिंह, अमित कुमार, शुभम कृष्णा, फिरदौस दस, रौशन ध्रुव  और मूर्तिकला में मुकेश कुमार, रमाकांत जी, राजीव कुमार, विक्की कुमार, विपिन कुमार, वीर सेन, संजीव कुमार, नीतेश कुमार, हिमांशु कुमार व संजीव कुमार की प्रदर्शनी लगी हुई थी. वहीँ सांस्कृतिक कार्यक्रम की शाम को रंगीन बनाने के लिए सत्येंद्र कुमार संगीत, केशव त्यौहार( लिटिल चैम्स फेम) पापिया गांगुली, कुणाल मिश्रा, रानी राजपूत, कोमल कश्यप, तनु गांगुली, अक्षत प्रियेश एवं स्वेता सागर ने गीत-संगीत की प्रस्तुति से दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया. पूरे कार्यक्रम का मंच संचालन एंकर माही ने बहुत ही खूबसूरती से पेश किया. इस आयोजन को सफल बनाने में आनंद पाठक, मनीष झा एवं करण सिंह उर्फ पप्पू की विशेष भूमिका रही.


No comments:

Post a Comment

Latest

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में पटना में बाईक रैली Ride For Women's Safety का आयोजन किया गया

"जिस तरह से मनचले बाइक पर घूमते हुए राह चलती महिलाओं के गले से चैन छीनते हैं, उनकी बॉडी टच करते हैं तो ऐसे में यदि आज ये महिला...