ticker

'बोलो ज़िन्दगी' ऑनलाइन मैगजीन के एडिटर हैं राकेश सिंह 'सोनू'

Friday 5 May 2017

एक्टिंग और कैमरा को लेकर जो मन में हिचक थी खत्म हो गई : गुंजन कपूर सिन्हा, अभिनेत्री

वो मेरी पहली शूटिंग
By: Rakesh Singh 'Sonu'



मेरी पहली फिल्म का नाम 'गंगा मिले सागर से' है. इससे पहले काफी म्यूजिक वीडियो में काम किया था. लेकिन एक्टिंग का यह पहला अनुभव था.पहली बार कैमरा फेस करते वक़्त बहुत नर्वस थी. पहला सीन देवरिया के एक छोटे से गांव में शूट किया गया. कैमरा, लाइट सब रेडी होने के बाद जब मुझे शॉट देने के लिए बुलाया गया तो समझ नहीं आ रहा था कि एक्टिंग कैसे हो पायेगी मुझसे, कैसे डायलॉग डिलीवरी दूंगी. मुझे तो एक्टिंग का ए भी नहीं आता था. मैं अपना आत्मविश्वास ही खो चुकी थी. फिर डायरेक्टर ब्रजभूषण जी जो अब मेरे ससुर हैं उन्होंने मुझे सीन समझाया और एक्टिंग को लेकर कम्फर्टेबल किया. और एक सहज और छोटे से सीन के साथ शूटिंग शुरू की गई. जैसे ही मैंने अपना पहला शूट दिया तो वहां खड़े सारी यूनिट के लोगों ने और जो शूटिंग देखने आये थें उन्होंने भी जोर से तालियां बजानी शुरू कर दीं. मुझे बहुत अच्छा लगा. इसके साथ ही एक्टिंग और कैमरा को लेकर मेरे मन में जो भी हिचक- घबराहट थी वो भी खत्म हो गई. बाद में इस फिल्म को बेस्ट भोजपुरी फिल्म का अवार्ड भी मिला और मुझे बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड से नवाजा गया. आज मैं कितनी ही फिल्मों में काम कर चुकी हूँ फिर भी अपनी पहली फिल्म और पहली शूटिंग को कभी नहीं भूलती. वो फिल्म मेरे दिल के बहुत करीब है और हमेशा रहेगी.


No comments:

Post a Comment

Latest

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में पटना में बाईक रैली Ride For Women's Safety का आयोजन किया गया

"जिस तरह से मनचले बाइक पर घूमते हुए राह चलती महिलाओं के गले से चैन छीनते हैं, उनकी बॉडी टच करते हैं तो ऐसे में यदि आज ये महिला...