ticker

'बोलो ज़िन्दगी' ऑनलाइन मैगजीन के एडिटर हैं राकेश सिंह 'सोनू'

Wednesday 30 January 2019

पत्रकार पर हुए हमले के खिलाफ श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने निकाला आक्रोश मार्च

पटना, 29 जनवरी, पत्रकार संजय पांडे, विकास कुमार व विशाल कुमार पर हुए जानलेवा हमले के खिलाफ बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के बैनर तले आक्रोश मार्च निकाला गया। यूनियन के महासचिव प्रेम कुमार के नेतृत्व में फ्रेज़र रोड स्थित रेडियो स्टेशन से डाक बंगला चौराहे तक हुए आक्रोश मार्च में बड़ी संख्या में पत्रकार शामिल हुए। मार्च के दौरान पत्रकारों ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के साथ पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग की।
       इस अवसर पर बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के महासचिव प्रेम कुमार ने कहा कि अब तक पत्रकारों पर जानलेवा हमला करनेवालों के खिलाफ पुलिस ने कोई र्कारवाई नहीं की है। इससे पत्रकारों में आक्रोश है।
 
प्रेम कुमार ने बताया कि, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय पुलिस ने पीड़ित पत्रकार के खिलाफ भी केस दर्ज कर दिया है। कहा कि पीड़ित पत्रकार पर दर्ज केस भी वापस लिया जाए। बता दें कि पत्रकार संजय पांडे, विकास कुमार और विशाल कुमार पर 21 जनवरी की रात सगुना मोड़ स्थित एक निजी हॉस्पीटल के बाउंसरों व प्रबंधकों ने जानलेवा हमला किया था। दरअसल सगुना मोड़ के पास बाइक सवार दो युवकों को दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद भर्ती कराया गया था। इनमें से इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गई थी। युवक की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर इलाज में लापरवाही के साथ पैसे ऐंठने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया था। इस पूरे मामले को जब पत्रकारों ने अपने कैमरे में कैद किया तो अस्पताल प्रशासन ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया। आक्रोश मार्च में पत्रकार नियाज़ आलम, अरुण कुमार, विशाल कुमार सिन्हा, राजदेव पांडे, अभिषेक कुमार, अमरजीत शर्मा, आनंद प्रकाश ओझा, टूटू कुमार, उमेश कुमार सिंह, विद्यानंद, राज किशोर सिंह, जितेंद्र कुमार, देव प्रकाश रवि, धर्मेंद्र कुमार, अमृत, सीके तिवारी, विशाल कुमार, सुधीर कुमार, रामजीत, आबिद हुसैन, नागेंद्र, इंद्रजीत, दिनेश, केपी सिंह, शशि उत्तम, अनिल कुमार, रामजी प्रसाद, अनिश कुमार आदि पत्रकार शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment

Latest

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में पटना में बाईक रैली Ride For Women's Safety का आयोजन किया गया

"जिस तरह से मनचले बाइक पर घूमते हुए राह चलती महिलाओं के गले से चैन छीनते हैं, उनकी बॉडी टच करते हैं तो ऐसे में यदि आज ये महिला...